ब्रेकिंग न्यूज़

हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए दी अगली तारीख, लालू प्रसाद यादव की जमानत के लिए अभी और करना होगा इंतजार

हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए दी अगली तारीख, लालू प्रसाद यादव की जमानत के लिए अभी और करना होगा इंतजार

हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए दी अगली तारीख, लालू प्रसाद यादव की जमानत के लिए अभी और करना होगा इंतजार

Share Post

बिहार पूर्व सीएम एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले से संबंधित मामले में बेल के लिए अभी सप्ताह भर इंतजार करना होगा। लालू यादव की बेल याचिका पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

अदालत में सीबीआई ने लालू यादव के उस दावे पर कि चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में उन्होंने सजा की आधी अवधि पूर्ण कर ली है। लालू यादव के इस दावे पर जवाब दाखिल करने के लिए सीबीआई ने अदालत से और समय देने की मांग उठाई।

अदालत में सीबीआई ने कहा कि लालू यादव की ओर से सजा की आधी अविध का दावा करते ‘दाखिल जवाब’ की कॉपी नहीं मिली है। लालू यादव के जवाब की कॉपी मिलने के बाद सीबीआई अदालत में उत्तर दाखिल करेगी।

लालू प्रसाद यादव की जमानत के लिए अभी और करना होगा इंतजार

इस पर जस्टिस अपरेश कुमार सिंह के कोर्ट ने सीबीआई को उत्तर दाखिल करने के लिए और समय दे दिया। वहीं अब इस मामले पर अदालत में पांच फरवरी को सुनवाई तय की गई है। याद रहे, सीबीआई कोर्ट ने दुमका कोषागार मामले में लालू प्रसाद प्रसाद को 7 वर्ष की सजा सुनाई है।

लालू प्रसाद झारखंड हाईकोर्ट में इस मामले में सजा की आधी अविध पूर्ण कर लेने का दावा पहले भी कर चुके थे। पर लालू यादव दो बार से सजा की आधी अवधि पूर्ण करने का दावा करने के पक्ष में कोई रिकॉर्ड पेश नहीं कर सके थे।

पूर्व सुनवाई के दौरान लालू यादव की ओर रिकॉर्ड दाखिल करने के लिए और समय की मांग की गयी थी। जिसके बाद 25 जनवरी को निचली अदालत का रिकॉर्ड पेश किया गया। बताया जा रहा है कि चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद प्रसाद की आधी सजा की अविध 8 फरवरी को पूर्ण होने जा रही है।

5 फरवरी को सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट से लालू यादव को बेल देने का आग्रह यह कहते हुए किया जाएगा कि अदालत से बेल मिलने के बाद औपचारिकता पूरी करने में दो दिन का समय लग जाएगा।

दूसरी ओर सीबीआई भी 5 फरवरी को लालू प्रसाद के आधी सजा पूर्ण कर लेने के दावे पर अपना जवाब अदालत में पेश करेगी। वहीं सीबीआई अभी तक लालू यादव द्वारा सजा की आधी अवधि नहीं पूर्ण कर लेने की दलीलें देती रही है।

अगर लालू प्रसाद यादव को हाईकोर्ट से पांच फरवरी को बेल मिलती है तो वो जेल से बाहर आ जाएंगे। फिलहाल राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य खराब चल रहा है। जिसके चलते इस समय उनका उपचार दिल्ली एम्स चल रहा है।

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

दिल्ली सरकार का ऐलान, पांच फरवरी से 9वीं और 11वीं क्लास के छात्रों के लिए खुलेंगे स्कूल

Read Next

किसानों का विरोध : गणतंत्र दिवस के बाद 100 से अधिक किसान लापता

Leave a Reply

Most Popular