ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तराखंड में कोरोना मामलों में वृद्धि हुई, राज्य के सभी 13 जिलों ने ऑरेंज जोन घोषित किया

Share Post

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, उत्तराखंड सरकार ने राज्य के सभी 13 जिलों को ऑरेंज जोन घोषित किया है। शनिवार को राज्य में कोरोना के 91 मामले पाए गए और रविवार को 73 नए रोगियों के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 317 तक पहुंच गई।

राज्य का नैनीताल जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है और यहां कोरोना के 117 मरीज रिपोर्ट किए गए हैं, जबकि राजधानी देहरादून में यह संख्या 71 है। राज्य में पाए गए इन रोगियों में से अधिकांश लोग दूसरे राज्यों से लौटे हैं या बहार से लौटे लोगो के संपर्क में आने वाले लोग हैं।

उत्तराखंड सरकार ने राज्य के सभी 13 जिलों को ऑरेंज जोन घोषित किया

उत्तराखंड में आज कोरोना संक्रमण के 73 नए मामले सामने आए हैं। नैनीताल जिले में दूसरे दिन भी महाराष्ट्र से ट्रेन से आए 32 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।  इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 317 पहुंच गई है। अपर सचिव युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है।

Image Source : AP

उन्होंने बताया कि आज प्रदेश 943 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। जबकि 1120 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 58 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। वहीं, प्रदेश में तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हो चुकी है। लेकिन तीनों की ही मौत का कारण कोरोना नहीं था। अन्य कारणों से मरीजों की मौत हुई है।


स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, देहरादून जिले में 12 संक्रमित मिले। इनमें संक्रमित आढ़ती का मुनीम, मृतका गर्भवती महिला, ऋषिकेश में एक नर्सिंग आफिसर, एक दिल्ली का टैक्सी चालक और तीन मरीज शामली, रामपुर, मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं।

जबकि एक निजी लैब में मिला है। देर शाम मिले चार मरीजों में एक मरीज का तीमारदार और तीन संक्रमित मुंबई से आए हैं।पौड़ी जिले में मुंबई से आए एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला। चमोली जिले में आठ संक्रमित मिले हैं।

पहले से संक्रमित व्यक्ति के परिवार के तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक व्यक्ति में संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से संक्रमण मिला है। जबकि दिल्ली से आए चार संक्रमित मरीज एक ही परिवार के हैं।

टिहरी जिले में मुंबई से लौटे तीन लोग संक्रमित मिले हैं

टिहरी जिले में मुंबई से लौटे तीन लोग संक्रमित मिले हैं। चंपावत में मुंबई से आया एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। अल्मोड़ा में संक्रमित मिले पांच में से दो मरीज मुंबई और तीन गुरुग्राम से आया है। बागेश्वर में दो मरीज मिले हैं, एक मरीज दिल्ली और दूसरा अहमदाबाद से आया है। ऊधमसिंह नगर जिले में नौ व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया, इनमें से आठ मुंबई से लौटे हैं, एक संपर्क में आने से संक्रमित हुआ।

नैनीताल में दो दिन के अंदर 117 केस सामने

नैनीताल में दो दिन के अंदर 117 केस सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में भी हहड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि उत्तराखंड में शनिवार को एक ही दिन में 91 कोरोना मरीज सामने आए थे। वहीं अब राज्य कोई भी जिला कोरोना संक्रमण से अछूता नहीं रह गया है।

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम

0 Reviews

Write a Review


Share Post

Read Previous

राबड़ी देवी ने ज्योति की पढ़ाई, शादी और पिता को नौकरी देने का किया वादा

Read Next

महाराष्ट्र पुलिस ने नांदेड़ में साधु की हत्या के मुख्य आरोपी को तेलंगाना से किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Most Popular