ब्रेकिंग न्यूज़

White House के वकीलों ने कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस को दी चेतावनी, बोलें अपनी Branding के लिए Aunty के नाम का ना करें इस्तेमाल

White House के वकीलों ने कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस को दी चेतावनी,

White House के वकीलों ने कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस को दी चेतावनी,

Share Post

कृषि बिल कानून को लेकर भारत में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट कर सुर्खियों में आई अमेरिका की उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस को वाइट हाउस से करारा झटका लगा है.

दरअसल, व्हाइट हाउस के वकीलों ने मीरा हैरिस को चेतावनी दी है कि वह अपनी ब्रांडिंग करने के लिए कमला हैरिस के नाम का इस्तेमाल ना करें.सूत्रों के हवाले से वाइट हाउस के अधिकारी इस बात से चिंतित हैं कि मीना हैरिस का अपने ब्रांड को बढ़ावा देने का नैतिक असर पड़ सकता है.

बयान में मीना हैरिस के बारे में कहा, ‘कुछ चीजों को ठीक नहीं किया जा सकता है.’ मीना हैरिस का ब्रांड बाइडेन-कमला हैरिस की नई नवेली सरकार के लिए एक संवेदनशील मुद्दा बन गया है.

मीना हैरिस अपनी आंटी के नाम का कर रही गलत इस्‍तेमाल मीना हैरिस पेशे से वकील हैं और अब उद्यमी बन गई हैं और उनके इंस्‍टाग्राम पर 8 लाख फॉलोवर हैं. इंस्‍टाग्राम पर वह राजनीतिक से लेकर निजी मुद्दों पर अक्‍सर कॉमेंट करती रहती हैं.

उन्‍होंने महिलाओं के एक कपड़ों का ब्रांड बनाया है. कमला हैरिस के उपराष्‍ट्रपति बनने से ठीक पहले उनकी किताब जारी हुई थी. वह कई टीवी डिबेट्स में कई मुद्दों पर राय देती रही हैं.चुनाव के बाद वाइट हाउस के वकीलों ने उन्‍हें कहा कि वह ऐसा कोई प्रॉडक्‍ट नहीं बना सकती हैं

बोलें अपनी Branding के लिए Aunty के नाम का ना करें इस्तेमाल

जिसमें उपराष्‍ट्रपति का नाम हो. वाइट हाउस के एक अधिकारी ने यहां तक कह दिया कि किताब पर ‘वाइस प्रेसिडेंट आंटी’ ल‍िखना भी नैतिकता के वर्तमान नियमों के खिलाफ है. संघीय वकीलों ने मीना हैरिस को नए नियमों के बारे में जानकारी दी है

लेकिन वह इसके बाद भी बाइडेन के डोनर के साथ निजी प्‍लेन में उड़ती देखी गई हैं.मीना हैरिस ने किसान आंदोलन का किया था समर्थन

भारत में हो रहे किसान आंदोलन के समर्थन में पिछले दिनों मीना हैरिस कूद पड़ी थीं. मीना हैर‍िस अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी हैं जिन्हें अब से पहले भारत में शायद ही कोई जानता हो. हालांकि, पेशे से वकील मीना लेखिका के तौर पर भी अमेरिका में काफी फेमस हैं.

उन्होंने हाल ही में आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था जिसके बाद वह भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स के एक धड़े के निशाने पर आ गईं. हालांकि, उन्होंने फिर पलटवार किया था.

ता दें, मीना ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा- ‘मैं डरूंगी नहीं और चुप नहीं करूंगी.’ दरअसल, इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था- ‘यह इत्तेफाक नहीं है कि दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र पर एक महीने पहले हमला किया गया था और अभी दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र हमले का शिकार है.

यह आपस में जुड़ा हुआ है. हम सभी को भारत में इंटरनेट शटडाउन और किसानों के खिलाफ पैरामिलिट्री बल की हिंसा के खिलाफ गुस्सा होना चाहिए.’ इसके बाद उन्हें राइट-विंग ट्रोल्स ने निशाने पर ले लिया.कौन हैं मीना हैरिस?

मीना कमला हैरिस की बहन माया की बेटी हैं. प्रतिष्ठित स्टैनफर्ड और हारवर्ड लॉ यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाली मीना ने डेटा प्राइवेसी और साइबर सिक्यॉरिटी के लिए अटर्नी के तौर पर काम किया है. वह न्यूयॉर्क टाइम्स बेस्ट सेलिंग लेखिका भी हैं.

कुछ ही हफ्ते पहले उनकी किताब ‘Ambitious Girl’ रिलीज हुई है. उन्होंने अपनी मां और कमला पर भी एक पिक्चर बुक ‘Kamala and Maya’s Big Idea’ लिखी है. सामाजिक न्याय की वकालत करने वाली हैरिस ने 2016 में ‘Phenomenal Women Action Campaign’ भी शुरू किया था.

0 Reviews

Write a Review


Share Post

Read Previous

पुलिसकर्मियों को पहचान पत्र गले में डाल कर रखना होगा जरूरी

Read Next

मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, आज हो सकती है देश के इन 10 राज्यों में बारिश

Leave a Reply

Most Popular