ब्रेकिंग न्यूज़

लखनऊः विधानसभा के सामने एक व्यक्ति ने की आत्मदाह की कोशिश…

लखनऊः विधानसभा के सामने एक व्यक्ति ने की आत्मदाह की कोशिश...

लखनऊः विधानसभा के सामने एक व्यक्ति ने की आत्मदाह की कोशिश…

Share Post

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित विधानसभा के सामने एक बार फिर आत्मदाह करने का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति विधानसभा के सामने खुद को आग के हवाले करने की कोशिश की।

जिसमें व्यक्ति बुरी तरह झुलस गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने झुलसे व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक, घायल व्यक्ति का किसी बात को लेकर उनके मकान मालिक से विवाद चल रहा था।

इसी बात को लेकर व्यक्ति विधानसभा के सामने पहुंचा। इसके बाद खुद के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया। व्यक्ति हुसैनगंज इलाके का रहने वाला है।

विधानसभा के सामने एक बार फिर आत्मदाह करने का मामला सामने आया है।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में आत्महत्या का कारण मकान मालिक से विवाद बताया जा रहा है। हालांकि अभी पीड़ित व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद ही मामले का स्पष्ट खुलासा हो पाएगा।


विधानसभा के सामने पहले भी हुई थी आत्मदाह की कोशिश इसी महीने एक महिला ने आत्मदाह की कोशिश की थी। जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना में पीड़िता ने बताया था

कि महाराजगंज के रहने वाले अखिलेश तिवारी से उसकी शादी हुई थी। फिर बाद में तलाक हो गया। इसके बाद महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के युवक से शादी कर ली। शादी के बाद आसिफ सऊदी अरब चला गया।

इस दौरान आसिफ के परिवार लगातार महिला को महिला को प्रताड़ित कर रहे थे। इससे परेशान होकर महिला ने आत्मदाह की थी। वहीं, इस मामले में पुलिस ने आत्मदाह उकसाने के आरोप में एक कांग्रेस कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा विधानसभा के सामने ही एक मां-बेटी ने भी खुद को आग के हवाले कर दिया था। जिसकी बाद में दोनों की मौत हो गई था। पीड़िता का आरोप था कि पड़ोसी से हुए विवाद को लेकर थाना पहुंची थी,

लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उच्च अधिकारियों से मुलाकात करने लखनऊ पहुंची थी। जहां कोई जवाब न मिलने के कारण दोनों ने विधानसभा के सामने खुद को आग लगी थी।

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट


Share Post

Read Previous

जानें कौन हैं विनय शंकर तिवारी, जिस पर सीबीआई ने 1500 करोड़ के बैंक लोन धोखाधड़ी करने का लगाया आरोप..

Read Next

कानपुर: पूर्व ग्राम प्रधान समेत 2 युवकों ने दलित महिला से किया गैंगरेप, एफआईआर दर्ज……

Leave a Reply

Most Popular