ब्रेकिंग न्यूज़

मौसम: हिमाचल से लेकर छत्तीसगढ़ तक ऐसा रहेगा उत्तर भारत का मौसम का हाल, कई जगह रेड अलर्ट

मौसम: हिमाचल से लेकर छत्तीसगढ़ तक ऐसा रहेगा उत्तर भारत का मौसम का हाल, कई जगह रेड अलर्ट

मौसम: हिमाचल से लेकर छत्तीसगढ़ तक ऐसा रहेगा उत्तर भारत का मौसम का हाल, कई जगह रेड अलर्ट

Share Post

मौसम: उत्तर भारत में लगातार शीतलहर का टॉर्चर बढ़ता ही जा रहा है। मौसम विभाग ने एक बार फिर अगले दो दिनों तक उत्तर भारत के कई राज्यों में गंभीर शीतलहर की संभावना जताई है।

इन दिनों सर्दी से उत्तर भारत में लोगों का बुरा हाल है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे उत्तर भारत में सर्दी से लोगों का बुरा हाल हो गया है और अगले चार दिनों तक इसके और बढ़ने की संभावना है।

आईएमडी ने उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अगले चार दिनों तक शीतलहर को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। दिल्ली में शीतलहर से पारा 4 डिग्री तक नीचे चला गया है। वहीं दूसरी तरफ घने कोहरे से उत्तर भारत में ठंड और बढ़ चली है।

उत्तर भारत में लगातार शीतलहर का टॉर्चर बढ़ता ही जा रहा है।

भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के लोधी रोड पर न्यूनतम तापमान बुधवार को 4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, 15 जनवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी। मौसम विभाग ने राजस्थान के कई इलाकों में शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा दक्षिण भारत के कई इलाकों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में अगले 24 घंटों तक शीतलहर की चेतावनी जारी कर दी है। वहीं कई जिलों में धूप भी निकल आई है।

मौसम विभाग ने कहा कि राज्य के कई जिलों में कहीं-कहीं सुबह व रात में घना कोहरा छाया रहेगा साथ ही दिन में धुप रहेगी। फिलहाल, सुबह शाम का तापमान लगातार गिरता जा रहा है। हरियाणा के अंबाला, करनाल और रोहतक में लगातार पारा गिर रहा है।

जबकि चंडीगढ़ में आज न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। पंजाब और हरियाणा के अधिकतर हिस्सों में शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी है। जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल जैसे राज्यों में बर्फबारी का दौर जारी है।

हिमाचल के मैदानी जिलों में चार दिन घना कोहरा छाने की चेतावनी जारी कर दी है। वहीं प्रदेश में 5 दिनों तक साफ रहने की उम्मीद है। जम्मू-हिमाचल और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया।

अगर मध्य भारत की बात करें तो छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में भी ठंड बढ़ने लगी है। कई इलाकों में शीतलहर के आसार साफ देखने को मिल रहा है। जिसके चलते मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही घना कोहरा छाये रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम

0 Reviews

Write a Review


Share Post

Read Previous

16 जनवरी से लगेगी दिल्लीवासियों को कोरोना वैक्सीन, हफ़्ते में चार दिन और 81 केंद्रों पर मिलेगा टीका

Read Next

किसान आन्दोलन : दीपेंद्र हुड‍्डा के वे नौ सवाल, जिन पर सरकार से मांगा जवाब

Leave a Reply

Most Popular