ब्रेकिंग न्यूज़

टूलकिट केस: दिशा रवि को कोर्ट ने 1 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा, आमने सामने होगी पूछताछ

टूलकिट केस: दिशा रवि को कोर्ट ने 1 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा, आमने सामने होगी पूछताछ

टूलकिट केस: दिशा रवि को कोर्ट ने 1 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा, आमने सामने होगी पूछताछ

Share Post

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को 21 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. दिशा को किसानों के विरोध प्रदर्शन से संबंधित एक टूलकिट सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा ने पुलिस को रवि से हिरासत में पूछताछ करने की अनुमति दे दी, जब पुलिस ने कहा कि जलवायु कार्यकर्ता का इस मामले में अन्य सह-आरोपियों से आमना-सामना कराने की जरूरत है.

वकील निकिता जैकब, इंजीनियर शांतनु मुलुक से पुलिस कर रही पूछताछ वहीं वकील निकिता जैकब और इंजीनियर शांतनु मुलुक टूलकिट मामले में जांच में सोमवार को शामिल हुए. जिनसे दिल्ली पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ के कार्यालय में पूछताछ की जा रही है.

21 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

अधिकारी ने बताया कि जैकब और मुलुक को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस दिए गए थे और टूलकिट मामले में उनकी कथित भूमिका के संबंध में फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है. टूलकिट का मकसद भारत को तोड़ना था

उल्लेखनीय है कि पिछले रविवार को अदालत ने दिशा रवि को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था. टूल किट में ट्विटर के जरिये किसी किसान आंदोलन को ट्रेंड कराने से संबंधित दिशानिर्देश और सामग्री थी.

दिल्ली पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ’ ने भारत सरकार के खिलाफ सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक युद्ध छेड़ने के लक्ष्य से टूलकिट’ के खालिस्तान समर्थक निर्माताओं के खिलाफ चार फरवरी को प्राथमिकी दर्ज की थी.

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम

0 Reviews

Write a Review


Share Post

Read Previous

देश-दुनिया की दस बड़ी अहम खबरें द हिंदुस्तान खबर पर

Read Next

जॉन अब्राहम की फिल्म ‘अटैक’ पर बवाल, जमकर फेंके गए पत्थर

Leave a Reply

Most Popular