ब्रेकिंग न्यूज़

देश में आज सोने और चांदी के रेट में आई तेजी, जानिए आज कितने बढ़े दाम

देश में आज सोने और चांदी के रेट में आई तेजी, जानिए आज कितने बढ़े दाम

देश में आज सोने और चांदी के रेट में आई तेजी, जानिए आज कितने बढ़े दाम

Share Post

देश में आज सोने और चांदी की कीमतों में तेजी दर्ज की गई। मजबूत हाजिर मांग के बीच सटोरियों ने ताजा सौदों की लिवाली की जिससे स्थानीय वायदा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 166 रुपये की तेजी के साथ 47,030 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में अगस्त महीने की डिलिवरी के लिये सोने की कीमत 166 रुपये यानी 0.34 प्रतिशत की तेजी के साथ 47,030 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई।

इसमें 11,137 लॉट के लिये कारोबार हुआ। बाजार विश्लेषकों ने सोना वायदा कीमतों में तेजी आने का मुख्य कारण कारोबारियों द्वारा ताजा सौदों की लिवाली करने को बताया। वैश्विक स्तर पर न्यूयार्क में सोने की कीमत 0.37 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,783.20 डॉलर प्रति औंस हो गई।

शुक्रवार को सोने का भाव 166 रुपये की तेजी के साथ 47,030 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया।

आज चांदी के रेट मजबूत हाजिर मांग के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे वायदा कारोबार में शुक्रवार को चांदी की कीमत 537 रुपये की तेजी के साथ 68,270 रुपये प्रति किलो हो गई।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में चांदी के जुलाई डिलीवरी वाले वायदा अनुबंध का भाव 537 रुपये यानी 0.79 प्रतिशत की तेजी के साथ 68,270 रुपये प्रति किलो हो गया। इस वायदा अनुबंध में 7,995 लॉट के लिये सौदे किये गये।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. www.thehindustankhabar.com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

पेट्रोल-डीजल के दामों ने आज फिर हुई भारी बढ़ोतरी, बढ़ती महंगाई आम आदमी को फिर रुलाया

Read Next

जानें क्या है पूरा मामला, फर्जी कोरोना टेस्ट पर त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत में खींचातानी शुरू

Leave a Reply

Most Popular