ब्रेकिंग न्यूज़

नए साल के जश्न पर कोरोना की मार, दिल्ली-मुंबई समेत इन राज्यों ने लगाई ये बंदिशें, गोवा में छूट

नए साल के जश्न पर कोरोना की मार, दिल्ली-मुंबई समेत इन राज्यों ने लगाई ये बंदिशें, गोवा में छूट

नए साल के जश्न पर कोरोना की मार, दिल्ली-मुंबई समेत इन राज्यों ने लगाई ये बंदिशें, गोवा में छूट

Share Post

आज साल 2020 खत्म होने जा रहा है और कल एक जनवरी को पूरी दुनिया नए साल का जश्न मनाने को तैयार है। लेकिन इसी बीच ब्रिटेन के नए वायरस स्ट्रेन ने लोगों की हालत पतली कर दी है। भारत समेत कई देशों में नए साल के जश्न को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी है।

कई देशों में तो लॉकडाउन को फिर से लागू कर दिया है तो भारत में कई राज्य की सरकारों ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। ऐसे में नए साल का जश्न मनाने वालों ने नए शादीशुदा जोड़े सबसे ज्यादा हैं, जो अपने नए साल के पल को बेतरीन तरीके से मनाना चाहते थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कई राज्य सरकारों ने कोरना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर नए साल के जश्न से पहले लोगों के लिए गाइडलांन्स जारी कर दी है। इस महीने की शुरुआत में ब्रिटने में कोविड-19 के नए स्ट्रेन ने हड़कंप मचा दिया ।

दिल्ली-मुंबई समेत इन राज्यों ने लगाई ये बंदिशें, गोवा में छूट

जिसके बाद से कई अन्य यूरोपीय देशों और मध्य पूर्व तक इसके फैलने की खबर है। भारत में ब्रिटेन से सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। ऐेसे में जानते हैं कि आखिर भारत में नए वायरस और नए साल के जश्न को लेकर किस राज्य में क्या बंदिशें लगाई गई हैं।

दिल्ली-मुंबई-गोवा में गाइडलाइन नए साल के जश्न को लेकर सरकार ने कनॉट प्लेस इलाके में बिना पास इजाजत देने से मना कर दिया है। राजीव चौक स्टेशन से रात 9 बजे के बाद मेट्रो बंद। कोरोना गाइडलाइन को तोड़ने पर पुलिस करेगी कार्रवाई।

वहीं महाराष्ट्र के कई शहरी इलाकों में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, जो 5 जनवरी तक लागू रहेगा। गोवा में सभी होटल और पब में कोरोना गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है।

कल एक जनवरी को पूरी दुनिया नए साल का जश्न मनाने को तैयार है।

कर्नाटक, तमिलाडु और हिमाचल में नाइट कर्फ्यू कर्नाटक में नए साल की पूर्व संध्या पर शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। तमिलनाडु में 1 जनवरी तक क्लब, पब, बीच, रिसॉर्ट, रेस्तरां में पाबंदी जारी। फिलहाल, नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया गया है।

पंजाब में 1 जनवरी तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा। हिमाचल प्रदेश में 5 जनवरी तक शिमला, मंडी, कांगड़ा और कुल्लू में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है और रात में उपर्युक्त जिलों में नए साल का जश्न नहीं होगा।

हरियाणा के गुरुग्राम समेत कई शहरों में गाइडलाइन्स जारी कर दी गई है। राजस्थान में 1 जनवरी तक रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है और शाम 7 बजे से बाजार बंद रहेंगे। उत्तराखंड में भी देहरादून प्रशासन ने नए साल की पूर्व संध्या और नए साल पर होटल, बार, रेस्तरां और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पार्टियों जैसे सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम

0 Reviews

Write a Review


Share Post

Read Previous

मौसमी की जानकरी 1 जनवरी 2021: IMD की भविष्यवाणी, एक जनवरी 2021 को ऐसा रहेगा उत्तर भारत का मौसम, अलर्ट जारी

Read Next

नव वर्ष मौसम की जानकारी: नए साल पर उत्तर भारत के कई राज्यों में दिखेगा कड़ाके की ठंड का असर, दिल्ली में छाया कोहरा, हाई अलर्ट जारी

Leave a Reply

Most Popular