ब्रेकिंग न्यूज़

देश-दुनिया की दस बड़ी अहम खबरें द हिंदुस्तान खबर पर

देश-दुनिया की 10 अहम खबरेंद हिंदुस्तान खबर पर

देश-दुनिया की 10 अहम खबरेंद हिंदुस्तान खबर पर

Share Post

1.फिर विवादों में रामदेव की कोरोनिल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पतंजलि की कोरोना वैक्सीन कोरोनिल का समर्थन करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को आड़े हाथ लिया है.

IMA ने सोमवार को कहा कि मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के नियमों के मुताबिक कोई भी डॉक्टर किसी भी दवा का प्रमोशन नहीं कर सकता है. हर्षवर्धन खुद डॉक्टर हैं, इसलिए उन्होंने नियमों के खिलाफ काम किया है. कोरोनिल दवा को लेकर पतंजलि के दावों को वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन भी खारिज कर चुका है.

2.कोरोना का मेडीक्लेम मिलेगा भारतीय बीमा विकास प्राधिकरण IRDAI ने हेल्थ बीमा पॉलिसी लेने वाले ग्राहकों बड़ी सहूलियत दी है. IRDAI ने कहा है कि जनरल इंश्योरेंस कंपनियां कोविड-19 के दावों को निपटाने में देरी नहीं करें. अगर अस्पताल स्टैंडर्ड रेट्स का पालन नहीं कर रहे, तो भी पॉलिसीधारकों को पूरा पेमेंट्स मिलना चाहिए. बीमा कंपनियों का भी कहना है कि अस्पताल मनमाना चार्ज लगा रहे हैं.

3.किसानों का ग्लोबल वेबिनार 26जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान लालकिले पर हुई हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है. पुलिस ने सोमवार को दिल्ली के जसप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है. इधर, कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठन 26 फरवरी को ग्लोबल लाइव वेबिनार करेंगे. यह शुक्रवार सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा. इसमें दुनियाभर के किसान नेता शामिल होंगे.

4.महीने में तीसरी बार बंगाल पहुंचे मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को महीने में तीसरी बार पश्चिम बंगाल पहुंचे.

TMC पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि यह राजनीति देशभक्ति की जगह वोट बैंक, सबके विकास की जगह तुष्टिकरण पर जोर देती है. बंगाल में मां दुर्गा की पूजा से रोकती है. बंगाल के लोग वोट बैंक की राजनीति के लिए संस्कृति का अपमान करने वालों को माफ नहीं करेंगे.

5.चुनाव की तारीखों पर मोदी का अनुमान देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव की तारीखों की घोषणा कभी भी हो सकती है. मोदी ने कहा कि पिछली बार जब चुनाव घोषित हुआ था, तो शायद 4 मार्च को इसका ऐलान हुआ था. इस बार भी मैं संभावना देखता हूं कि मार्च के पहले सप्ताह में चुनाव की घोषणा हो जाएगी. ये इलेक्शन कमीशन का काम है, वह करेगा.

6.दिशा को एक दिन की पुलिस रिमांड किसान आंदोलन टूलकिट मामले में क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को दिल्ली के चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने एक दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. हालांकि, पुलिस ने कोर्ट से 5 दिन की रिमांड मांगी थी. शुक्रवार को दिशा की रिमांड 3 दिन बढ़ाई थी, जो आज पूरी हो रही थी. इस मामले में सह-आरोपी निकिता जैकब और शांतनु मुलुक से साइबर सेल में पूछताछ जारी है. पुलिस दिशा, शांतनु और निकिता को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहती है.

7.पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार गिरी केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में कांग्रेस की अगुआई वाली सरकार गिर गई. मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी सोमवार को बहुमत साबित नहीं कर सके और अपने विधायकों के साथ सदन से वॉकआउट कर दिया. कुछ देर बाद ही वे राजभवन पहुंचे और उपराज्यपाल (LG) को इस्तीफा सौंप दिया है.

8.राहुल गांधी ने मनरेगा की तारीफ की राहुल गांधी सोमवार को दो दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे. प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने मनरेगा का मजाक उड़ाया, लेकिन कोविड के दौरान इसी मनरेगा का इस्तेमाल गरीबों की आय बढ़ाने में किया गया.

9.भीमा कोरेगांव केस में वरवर राव को जमानत भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने कवि-कार्यकर्ता वरवर राव (81) को बेल दे दी. राव को उनकी खराब सेहत की वजह से जमानत दी गई है. भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में राव अगस्त 2018 में पहली बार गिरफ्तार किए गए थे. वरवर नवी मुंबई की तलोजा जेल में न्यायिक हिरासत में थे. कुछ दिन पहले तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था.

10.कोरोना वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे कुछ हेल्थवर्कर्स पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह संधु ने कहा कि कुछ हेल्थकेयर वर्कर्स कहने के बावजूद वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं. ऐसे हेल्थकेयर वर्कर्स को कोरोना होने पर इलाज का खर्च खुद उठाना पड़ेगा.

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम

0 Reviews

Write a Review


Share Post

Read Previous

योगी सरकार की लगातार कार्रवाई से डरे आजम खान! जमा किए जौहर का सेस बकाया 1 करोड़ 37 लाख

Read Next

टूलकिट केस: दिशा रवि को कोर्ट ने 1 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा, आमने सामने होगी पूछताछ

Leave a Reply

Most Popular