ब्रेकिंग न्यूज़

जल्‍द शुरू होगी मुंबई लोकल में 2 डोज ले चुके आम यात्रियों को मिलेगा मौका

जल्‍द शुरू होगी मुंबई लोकल में 2 डोज ले चुके आम यात्रियों को मिलेगा मौका

जल्‍द शुरू होगी मुंबई लोकल में 2 डोज ले चुके आम यात्रियों को मिलेगा मौका

Share Post

कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद शुरू हुए प्रतिबंध और नियम आज भी कायम हैं.

कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रण में आने के बावजूद नियमों में ढील नहीं दी गई है. मुंबईकरों की ओर से लगातार ये सवाल उठाए जा रहे हैं कि जब कोरोना नियंत्रण में है, तो आम यात्रियों के लिए मुंबई लोकल शुरू क्यों नहीं हो रही है? प्रतिबंधों और नियमों में ढिलाई क्यों नहीं की जा रही है? इन बढ़ती हुई मांगों को देखते हुए मुंबई महानगरपालिका एक अहम फ़ैसले करने जा रही है.

आने वाले 15 जुलाई को इस संबंध में एक अहम बैठक होने वाली है. इस बैठक में मुंबईकरों के लिए मुंबई लोकल शुरू करने सहित अन्य प्रतिबंधों और नियमों में भी छूट देने की घोषणा की जा सकती है. इस तरह कोरोनारोधी वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके मुंबईकरों के लिए मुंबई लोकल शुरू की जा सकती है. ऐसे नागरिकों को ऑफिस और अन्य जगहों में जाने की छूट देने का विचार है.

कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद शुरू हुए प्रतिबंध और नियम आज भी कायम हैं.

मुंबई में फिलहाल कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है. इसके बावजूद कोरोना की तीसरी लहर के डर से राज्य सरकार प्रतिबंध हटाने में संकोच कर रही है. इसी वजह से मुंबई लोकल और अन्य सेवाएं आम लोगों के लिए बंद हैं.

लेकिन अब आम लोगों का धैर्य जवाब दे रहा है. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए 15 जुलाई को एक अहम मीटिंग बुलाई गई है. जिसमें दोनों डोज ले चुके लोगों को मुंबई लोकल और अन्य सेवाओं में छूट देने की अनुमति दी जाएगी. अब तक 12 लाख मुंबईकरों को दोनों डोज मिले अब तक 12 लाख 47 लाख 410 मुंबईकरों को कोरोनारोधी वैक्सीन के दोनों डोज मिल चुके हैं.

46 लाख 81 हजार 780 लोगों को कोरोना का सिंगल डोज दिया जा चुका है. यानी कुल 59 लाख 29 हजार नागरिकों को वैक्सीन ली है.  ऐसे में 15 जुलाई को मंत्रालय में जो मीटिंग होगी, उसमें वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके नागरिकों को मुंबई लोकल और अन्य ठिकानों में छूट दिए जाने की पूरी संभावना है. यह जानकारी मुंबई महनगरपालिकाके अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकाणी ने दी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. www.thehindustankhabar.com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, देखें रेट लिस्ट

Read Next

डीजीपी के निर्देश से विभाग में मचा हड़कंप, ड्रेस ना पहनने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

Leave a Reply

Most Popular