ब्रेकिंग न्यूज़

नूंह हिंसा के 12 दिन बाद आज से खुलेंगे स्कूल, सिर्फ घंटे मिलेगी एटीएम और बैंक की सर्विस

नूंह हिंसा के 12 दिन बाद आज से खुलेंगे स्कूल, सिर्फ घंटे मिलेगी एटीएम और बैंक की सर्विस

नूंह हिंसा के 12 दिन बाद आज से खुलेंगे स्कूल, सिर्फ घंटे मिलेगी एटीएम और बैंक की सर्विस

Share Post

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के 12 बाद आज शुक्रवार से स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान खुल रहे है।

इसके साथ ही हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की बस सेवाएं भी पूरी तरह से बहाल कर दी जाएंगी। वहीं बैंक और एटीएम सुबह 10 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक खुले रहेंगे। ये आदेश नूंह के डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने धारा-144 के नए आदेश जारी किए हैं। वहीं, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

बता दें कि नूंह में 31 जुलाई को सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद हालात खराब हो गए थे। नूंह हिंसा में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद प्रशासन ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए कई अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया और सैंकड़ों को लोगों को गिरफ्तार किया। हिंसा में झुलसे नूंह में आज से खुले स्कूल नूंह में 31 जुलाई को धार्मिक यात्रा के दौरान बवाल के बाद धीरे-धीरे शांति बहाल हो रही है।

12 दिन बाद आज शुक्रवार से जिले की सभी शिक्षण संस्थाएं खुलेंगी। नूंह के डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने धारा-144 के नए आदेश जारी किए हैं। जिलाधीश की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि क्षेत्र में सामान्य स्थिति को देखते हुए 11 अगस्त से सभी शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का फैसला किया है।

हालांकि पुलिस की ओर से कोई पाबंदी नहीं है, लेकिन हर जगह पुलिस का पहरा रहेगा।

नूंह हिंसा के बाद दूसरे जुम्मे की नमाज नूंह में हुई हिंसा के बाद दूसरी बार आज शुक्रवार को जुम्मे की नमाज है ऐसे में गुरुग्राम पुलिस ने कहा है कि जुम्मे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन की तरफ से कोई पाबंदी नहीं है। मुस्लिम समाज के लोग पहले की तरह की अपनी जुम्मे की नमाज पढ़ सकते है।

गुरुग्राम की पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन ने कहा कि खुद मुस्लिम समाज अपनी मर्जी से कोई फैसला लेता है तो वो उनकी अपनी मर्जी है। बता दें कि बीते जुम्मे की नमाज के दिन मुस्लिम समाज ने खुद ही फैसला लिया था कि घरों में ही वो नमाज पढ़ेंगे। अब तक 153 एफआईआर दर्ज, 356 लोग गिरफ्तार नूंह हिंसा मामले में हरियाणा पुलिस ने अब तक कुल 153 एफआईआर दर्ज की गई हैं।

बीते दिो दिनों में 11 नई एफआईआर लिखी गई। वहीं अब तक 365 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 111 लोगों को हिरासत में लिया गया है। नूंह हिंसा के बाद गुरूग्राम में सोहना समेत पटौदी और गुरुग्राम शहर के अंदर जो हिंसा घटनाएं हुई थी उसमें यह सभी मामले दर्ज किए गए हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. www.thehindustankhabar.com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

बस 2 और सफल कोशिश की दरकार! फिर चंद्रमा पर होगा चंद्रयान-3

Read Next

उत्तराखंड में रेड अलर्ट, दिल्ली में आज भी बूंदाबांदी, UP-पंजाब, हरियाणा में भारी बारिश

Leave a Reply

Most Popular