ब्रेकिंग न्यूज़

पोर्नोग्राफी केस में दोषी निकले तो राज कुंद्रा को हो सकती है ये सजा

पोर्नोग्राफी केस में दोषी निकले तो राज कुंद्रा को हो सकती है ये सजा

पोर्नोग्राफी केस में दोषी निकले तो राज कुंद्रा को हो सकती है ये सजा

Share Post

शिल्पा शेट्टी के बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा को पोर्न फिल्में बनाने के मामले में बीती रात क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है.

क्राइम ब्रांच का कहना है कि उनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं, जो ये साबित करता है कि इस सबके पीछे मास्टरमाइंड राज कुंद्रा ही हैं. उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. मेडिकल जांच के बाद आज यानी मंगलवार को राज कुंद्रा को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

आइए जानते हैं कि अगर राज कुंद्रा पर लगे आरोप सही पाए जाते हैं, तो उन्हें आगे क्या होगा और उन्हें क्या सज़ा होगी? क्या उन्हें कई साल जेल में बिताने होंगे? दरअसल पोर्नोग्राफी और पोर्नोग्राफिक कंटेंट के मामलों को लेकर हमारा कानून बहुत ज़्यादा सख्त है.

ऐसे मामलों में अक्सर आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट और भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाता है. अगर अदालत आरोपी को दोषी करार देती है, तो उसे कई सालों के लिए जेल भी जाना पड़ सकता है और जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.

राज कुंद्रा को पोर्न फिल्में बनाने के मामले में बीती रात क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है एंटी पोर्नोग्राफी लॉ? दरअसल इंटरनेट के बढ़ते इस्तेमाल और मोबाइल आ जाने के बाद से ही पोर्नोग्राफी का चलन भी बहुत बढ़ गया है.

इसी को देखते हुए आईटी एक्ट में संशोधन भी किया गया था. ताकि आज के समय में इस तरह के मामलों में दोषी पाए जाने वाले को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके. आइये जानते हैं कि हमारे एंटी पोर्नोग्राफी लॉ के बारे में.

क्या है सज़ा का प्रावधान आईटी (संशोधन) कानून 2008 की धारा 67 (ए)– आईपीसी की धारा 292, 293, 294, 500, 506 और 509 के तहत सजा का प्रावधान है. सज़ा जुर्म की गंभीरता के आधार पर तय की जाती है. पहली गलती पर पांच साल तक की जेल और/या दस लाख रुपये तक जुर्माना लग सकता है, जबकि दूसरी बार गलती करने पर सात साल की जेल हो सकती है.

राज कुंद्रा भी 5 या 7 सालों के लिए जा सकते हैं जेल इस लिहाज से राज कुंद्रा पर भी आईटी (संशोधन) कानून 2008 की धारा 67 (ए)– आईपीसी की धारा 292, 293, 294, 500, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा और अगर वो दोषी साबित हो जाते हैं,

तो उन्हें कम से कम 5 और अधिकतम 7 साल की सज़ा हो सकती है. फिलहाल तो राज कुंद्रा से पूछताछ जारी है और आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाना है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. www.thehindustankhabar.com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय के यूएमसी केसों की सुनवाई 27 जुलाई को

Read Next

‘गदर’ फिल्म की एक्ट्रेस अमीषा पटेल का बोल्ड फोटोशूट ने लगाई सोशल मीडिया पर आग

Leave a Reply

Most Popular