ब्रेकिंग न्यूज़

मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, आज हो सकती है देश के इन 10 राज्यों में बारिश

मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, आज हो सकती है देश के इन 10 राज्यों में बारिश

मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, आज हो सकती है देश के इन 10 राज्यों में बारिश

Share Post

16 फरवरी से महीने के मध्य में मौसम ने पूरी तरह करवट बदल ली है। ठंड जा रही है और मौसम का मिजाज बदल रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि आज देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने कहा कि 16 से 18 फरवरी के बीच देश के 10 राज्यों में बारिश हो सकती है। जिसको लेकर भविष्यवाणी की गई है। उत्तर भारत में इस समय मौसम शुष्क बना हुआ है। मौसम विभाग ने कहा कि 19 फरवरी से न तो पहाड़ों पर बारिश की संभावना है न ही हिमपात की।

मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर, मध्य और दक्षिण भारत में मौसम का मिजाज बदल रहा है। ऐसे में उत्तर भारत में ठंड का असर सुबह शाम दिख रहा है। कई राज्यों में कोहरे की मार जारी है।

जिसके चलते सुबह जीरो विजिब्लिटी दर्ज की गई। दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और बिहार में मौसम शुष्क दिखेगा। वहीं आज दक्षिण और मध्य भारत में बारिश की चेतावनी दी है। इसमें मध्य प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़ राज्य शामिल हैं।

16-19 फरवरी के बीच विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट कर दिया गया है। अगर दक्षिण भारत की बात करें तो केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में बारिश हो सकती है। 15 से 18 फरवरी के दौरान बारिश का हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

देश के इन 10 राज्यों में बारिश की चेतावनी 1. उत्तराखंड 2. हिमाचल 3. जम्मू-कश्मीर 4. मध्य प्रदेश 5. छत्तीसगढ़ 6. ओडिशा 7. झारखंड 8. महाराष्ट्र 9. तेंलगाना 10. तमिलनाडु

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

White House के वकीलों ने कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस को दी चेतावनी, बोलें अपनी Branding के लिए Aunty के नाम का ना करें इस्तेमाल

Read Next

दिल्ली में फिर बिछी घने कोहरे की चादर, मौसम विभाग ने न्यूनतम तापमान बढ़ने को लेकर दी चेतावनी

Leave a Reply

Most Popular