ब्रेकिंग न्यूज़

भारत कोरोनावायरस अपडेट: भारत में कोरोना के नये स्ट्रेन ने दी दस्तक, मिले इतने मामले, मचा हड़कंप

भारत कोरोनावायरस अपडेट: भारत में कोरोना के नये स्ट्रेन ने दी दस्तक, मिले इतने मामले, मचा हड़कंप

भारत कोरोनावायरस अपडेट: भारत में कोरोना के नये स्ट्रेन ने दी दस्तक, मिले इतने मामले, मचा हड़कंप

Share Post

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रक्रोप जारी है। वहीं ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन के मामले आने के बाद एक बार फिर से कोरोना का खौफ मंडराने लगा है। क्योंकि दुनिया के ज्यादातर देश में कोरोना के नये स्ट्रेन के मामले मिलने शुरू हो गये है।

इसी बीच, भारत में नये स्ट्रेन के 6 मामले मिले है। जिससे यहां भी हड़कंप मच गया है। ब्रिटेन के साथ आज पुरी दुनिया इस कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से दहशत में है। ब्रिटेन समेत यूरोपीय देशों में कहर मचाने वाला कोरोना वायरस का यह नया स्ट्रेन अब भारत आ गया है।

दरअसल, ब्रिटेन से लौटने वाले छह मरीज कोरोना वायरस के इस नये स्ट्रेन से पॉजिटिव पाए गए हैं। इन संक्रमितों को देखरेख में आइसोलेशन में डाला गया है। इनके संपर्क आये लोगों को पता लगाया जा रहा है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रक्रोप जारी है।

देश में कोरोना वायरस के 20 हजार से कम आये नए मामले भारत में इस महीने तीसरी बार कोविड-19 के एक दिन में 20 हजार से कम नए मामले सामने आने से देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,02,24,303 हो गए, जिनमें से 98 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कुल 16,432 नए मामले सामने आए, जो पिछले छह महीने में इस अवधि में सामने आए सबसे कम मामले है।

वहीं 252 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,48,153 हो गई।एक करोड़ के करीब भारतीय संक्रमण मुक्त आंकड़ों के अनुसार अभी तक कुल 98,07,569 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 95.92 हो गई है।

वहीं कोविड-19 से मृत्यु दर 1.45 प्रतिशत है। देश में लगातार आठवें तीन उपचाराधीन लोगों की संख्या तीन लाख से कम है। अभी 2,68,581 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 2.63 प्रतिशत है।

भारत में सात अगस्त को संक्रमितों की संख्या 20 लाख, 23 अगस्त को 30 लाख और पांच सितम्बर को 40 लाख के पार चली गई थी। 9 लाख से अधिक लोगों के किये गये टेस्ट वहीं, संक्रमण के कुल मामले 16 सितम्बर को 50 लाख, 28 सितम्बर को 60 लाख, 11 अक्टूबर को 70 लाख,

29 अक्टूबर को 80 लाख और 20 नवम्बर को 90 लाख और 19 दिसम्बर को एक करोड़ के पार चले गए थे। भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार 28 दिसम्बर तक कुल 16,98,01,749 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की गई, जिनमें से 9,83,695 नमूनों की जांच सोमवार को की गई।

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम

0 Reviews

Write a Review


Share Post

Read Previous

मौसम की जानकारी: उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में, पहाड़ों की बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में बढ़ाई ठंड, IMD ने जारी की चेतावनी

Read Next

दिल्ली प्रदूषण अपडेट: राजधानी में ठंड से बढ़ा प्रदूषण का स्तर, जानें आज का खतरनाक AQI

Leave a Reply

Most Popular