ब्रेकिंग न्यूज़

कानपुर देहात -:कानपुर देहात जिले में दूसरे राज्यों से आए प्रवासी मजदूर एक फोन कर बनवा सकेंगे अस्थाई राशन कार्ड, प्रशासन ने संबंधित अधिकारियों के मोबाइल नम्बर भी किए जारी

डीएम ने दी जानकारी

Share Post

कानपुर देहात जनपद में अब सिर्फ एक फोन कॉल पर ही राशन कार्ड बन सकेंगे. कोरोना काल में दूसरे राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों के हितों को ध्यान में रखकर प्रशासन ने यह फैसला किया है.

इसके लिए खाद्य एवं रसद विभाग और जिला व तहसील स्तर के अधिकारियों के नंबर भी जारी कर दिए गए हैं,कोरोना काल में देशव्यापी बंदी के कारण दूसरे राज्यों में रोजी-रोटी कमा रहे प्रवासी मजदूर घर लौटे हैं.

ऐसे में कई मजदूरों के पास राशन कार्ड नहीं हैं. इस वजह से उन्हें दो जून की रोटी मिलने में समस्या हो रही है. प्रशासन ने प्रवासी मजदूरों की इस समस्या का समाधान ढूंढ लिया है. अब सिर्फ एक कॉल करने पर प्रवासी मजदूरों को अस्थाई राशन कार्ड दिया जाएगा.

शासन के निर्देश पर खाद्य एवं रसद विभाग, जिला और तहसील स्तर के अधिकारियों के मोबाइल नम्बर जारी किए गए हैं. इन नम्बरों पर सम्पर्क कर प्रवासी मजदूर अस्थाई राशन कार्ड बनवा सकते हैं.

इसके साथ ही जिन लोगों के राशनकार्ड तत्काल बने हैं और उनका ब्यौरा ई- पाश मशीन में प्रदर्शित हो रहा है. उन्हें कोटेदारों को फोन करने के निर्देश दिए गए हैं

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि विभाग ने जिलापूर्ति अधिकारी राकेश कुमार सोनी और क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी आरती अरोरा के नम्बर जारी किए गए हैं. अब प्रवासी मजदूरों के लिए दो जून की रोटी में कोई समस्या नहीं होगी.

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का किया गया प्लाज्मा थेरेपी, अब बुखार में अब है सुधार , हालत स्थिर

Read Next

पुलवामा हमले में शहीद की पत्नी व माता को डीएम ने सौंपी 11-11 लाख की चेक

Leave a Reply

Most Popular