ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तराखंड समेत इन राज्यों में 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में येलो अलर्ट

उत्तराखंड समेत इन राज्यों में 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में येलो अलर्ट

उत्तराखंड समेत इन राज्यों में 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में येलो अलर्ट

Share Post

देशभर में बीते दिनों से झमाझम बारिश हो रही है।

पहाड़ी से मैदानी इलाकों तक भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक मौसम का ऐसा ही मिजाज रहने वाला है। बाढ़ से परेशान दिल्लीवालों को फिलहाल तो मौसम की मार से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए दिल्ली में अगले 5 दिन बारिश की आशंका जताई है।

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, यूपी, बिहार, राजस्थान, गुजरात सहित कई राज्यों में आने वाले कुछ दिनों तक तूफानी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। IMD के मुताबिक, उत्तर पूर्वी और पूर्वी भारत के हिस्सों में अगले चार से पांच दिनों तक हल्की बारिश देखने को मिलेगी।

दिल्ली में यमुना के जलस्तर में फिर बढ़ोतरी देश की राजधानी दिल्ली में यमुना में उफान के कारण मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है। बारिश के अलर्ट के बीच दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर फिर बढ़ने लगा है। यमुना के जलस्तर में बढ़ोतरी के चलते दिल्ली के कई इलाके पानी में डूबे हुए हैं। दिल्ली के ITO इलाके में काफी पानी भरा हुआ है।

सुबह बारिश हो जाने के चलते ITO ब्रिज पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया।

यूपी में भारी बारिश से नदियां उफान पर उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई नदियां उफान पर हैं। राज्य के 10 जिलों के 396 गांव बाढ़ की चपेट में है। इन 10 जिलों में अलीगढ़, बिजनौर, फर्रुखाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और शामली के कुल 396 गांव शामिल हैं।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई है। उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है। देहरादून सहित कई जिलों में आज सुबह से ही भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, 18 जुलाई को कुमाऊं क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा अगले पांच दिन राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश की संभावना है। इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट देशभर में भारी बारिश के चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश आसमान से कहर बनकर बरस रही है। भूस्खलन और बाढ़ के बाद हालात बेकाबू हो गए हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. www.thehindustankhabar.com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

दिल्ली में अब क्यों बढ़ रहा यमुना का जलस्तर? मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया

Read Next

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी का 79 साल की उम्र में निधन

Leave a Reply

Most Popular