ब्रेकिंग न्यूज़

कोरोना की चौथी लहर! दिन भर में मिले 18 हजार, ऐक्टिव मामले एक लाख पार

कोरोना की चौथी लहर! दिन भर में मिले 18 हजार, ऐक्टिव मामले एक लाख पार

कोरोना की चौथी लहर! दिन भर में मिले 18 हजार, ऐक्टिव मामले एक लाख पार

Share Post

कोरोना वायरस की चौथी लहर क्या दबे पांव दस्तक दे रही है?

यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि बीते काफी दिनों से कोरोना के नए केसों में लगातार इजाफा हो रहा है। यही नहीं इसके चलते ऐक्टिव केसों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है। गुरुवार को बीते एक दिन में नए केसों का आंकड़ा 18,819 दर्ज किया गया है। इसके साथ ही ऐक्टिव केसों की संख्या तेजी से बढ़ते हुए 1,04,555 हो गई है। ऐसा करीब 4 महीने के बाद हुआ है,

जब कोरोना के ऐक्टिव केसों की संख्या 1 लाख से ज्यादा हो गई है। इसके अलावा 130 दिनों के बाद पहली बार नए केसों का आंकड़ा भी 18,000 से ज्यादा आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक अब तक देश में कोरोना संक्रमण के चलते 5,25,116 मौतें हो चुकी हैं। बीते एक दिन में ही इस वायरस से संक्रमित 39 लोगों की मौत हो गई है।

दरअसल संकट इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि रिकवर होने वाले लोगों की संख्या लगातार नए केसों के मुकाबले कम बनी हुई है। इसी के चलते ऐक्टिव मामले बढ़ते जा रहे हैं। फिलहाल कोरोना का रिकवरी रेट 98.55 फीसदी पर बना हुआ है। वहीं डेली पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह 4.16 पर्सेंट है और वीकली पॉजिटिविटी रेट 3.72 फीसदी है।

कोरोना वायरस की चौथी लहर क्या दबे पांव दस्तक दे रही है?

इसके अलावा कोरोना संक्रमण से मरने वालों की दर 1.21 फीसदी बनी हुई है। 

इस बीच देश में कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान भी तेजी से बढ़ रहा है। अब तक देश में 197 करोड़ कोरोना टीके लग चुके हैं। बीते एक दिन में कोरोना संक्रमण से जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें से 17 लोग तो अकेले केरल के ही हैं। वहीं 7 महाराष्ट्र, 4 यूपी, तीन पंजाब और 2-2 लोग हरियाणा, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल के हैं।

सिक्किम और दिल्ली में भी एक-एक व्यक्ति की कोरोना संकट के चलते मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों में से अब तक 70 फीसदी वे लोग हैं, जो पहले से ही किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. www.thehindustankhabar.com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

शिवसेना की अर्जी मंजूर, आज ही सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Read Next

दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह तेज बारिश, बदल गया मौसम का मिजाज

Leave a Reply

Most Popular