ब्रेकिंग न्यूज़

सिंधु बॉर्डर पर जमा हुए किसान, जंतर मंतर पर होगी किसान शांतिपूर्ण प्रदर्शन

सिंधु बॉर्डर पर जमा हुए किसान, जंतर मंतर पर होगी किसान शांतिपूर्ण प्रदर्शन

सिंधु बॉर्डर पर जमा हुए किसान, जंतर मंतर पर होगी किसान शांतिपूर्ण प्रदर्शन

Share Post

कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच 200 किसानों को गुरुवार को बसों के जरिये जंतर-मंतर तक जाने और शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अनुमति दे दी गई है.

सिंघु बॉर्डर पर किसान जमा हो गए हैं. ये लोग बसों से 10:30 बजे जंतर-मंतर पहुचेंगे. जंतर-मंतर पर चर्च साइड में उन्हें बैठाया जाएगा. प्रदर्शनं के मद्देनजर पुलिस और अर्धसैनिक बलों की 5 कंपनियां तैनात की गई हैं. पहचान पत्र चेक करने के बाद ही किसानों को बैरिकेड के अंदर जाने दिया जाएगा.

शाम 5 बजे किसान प्रदर्शन खत्म कर सिंघु बॉर्डर लौट जाएंगे. उधर, संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से कहा गया है कि मानसून सत्र के दौरान संसद के निकट “किसान संसद” चलेगी. मोर्चा ने देश के कई राज्यों से किसानों के दस्ते के पहुंचने का दावा किया है.

जंतर-मंतर तक जाने और शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अनुमति दे दी गई है.

इससे पहले दिल्ली सरकार ने 22 जुलाई से लेकर 9 अगस्त तक सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक संयुक्त किसान मोर्चा के अधिकतम 200 प्रदर्शनकारी किसानों को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की इजाजत दी थी.

दिल्ली में अभी आपदा प्रबंधन कानून लागू है जिसके चलते कोई जमावड़ा नहीं हो सकता लेकिन किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिशा निर्देशों में संशोधन कर प्रदर्शन की इजाज़त दी है.

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए लाल किले की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एडिशनल DCP अनिता रॉय ने बताया कि लालकिला को 24 घंटे सुरक्षा कवरेज दिया जा रहा है. ड्रोन जैसे हमलों को नाकाम करने की पूरी तैयारी है. एयरफोर्स, DRDO, NSG के साथ मिलकर 360 डिग्री कवरेज दिया जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. www.thehindustankhabar.com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को उत्तर प्रदेश में करेंगे नौ नये मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन

Read Next

दिल्ली में अब तक 95 लाख से अधिक लोगो को कोविड रोधी टीके लगाए गए

Leave a Reply

Most Popular