ब्रेकिंग न्यूज़

प्रदेश के 17 जिलों में महिला अपराध को रोकने के लिए जल्द होगी डाॅयल 112 नंबर की शुरूआत

प्रदेश के 17 जिलों में महिला अपराध को रोकने के लिए जल्द होगी डाॅयल 112 नंबर की शुरूआत

प्रदेश के 17 जिलों में महिला अपराध को रोकने के लिए जल्द होगी डाॅयल 112 नंबर की शुरूआत

Share Post

राज्य के शेष 17 जिलों में जल्द ही डाॅयल 112 की सेवा शुरू करने की योजना पुलिस मुख्यालय स्तर से हो रही है। इसकी पुष्टि विशेष पुलिस महानिदेशक तकनीकी आरके विज ने की है।

साथ ही डाॅयल 112 का सेटअप नवा रायपुर में शिफ्ट करने की योजना है। वर्तमान में सिविल लाइंस थाने में बनी नई बिल्डिंग में 11 जिलों में चल रही डाॅयल 112 सेवा का संचालन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि डाॅयल 112 सेवा को शुरुआत में प्रयोग के तौर पर राज्य के मैदानी इलाकों के 11 जिलों में शुरू किया गया था।

अच्छा रिस्पांस मिलने के बाद डाॅयल 112 सेवा का विस्तार करने मुख्यालय स्तर पर निर्णय लिया गया है। डाॅयल 112 सेवा का कमांड सेंटर रायपुर को बनाया गया है। वर्तमान में जहां से इस सेवा का संचालन किया जा रहा है। वहां शेष 17 जिलों में डाॅयल 112 सेवा शुरू करने से जगह कम पड़ेगी।

इस लिहाज से नवा रायपुर में नया सेटअप तैयार किया जाएगा। इसके लिए मुख्यालय स्तर पर बजट स्वीकृत करने राज्य सरकार को बजट सत्र में प्रस्ताव बनाकर देने की तैयारी की जा रही है।

डाॅयल 112 की सेवा शुरू करने की योजना पुलिस मुख्यालय स्तर से हो रही है।

ह्यूमन ट्रैफिकिंग, महिला अपराध रोकने इंफ्रास्ट्रक्चर राज्य में महिला संबंधित अपराध रोकने सभी जिलों में अलग सेटअप तैयार किया जाएगा। इसके साथ ही ह्यूमन ट्रैफिकिंग रोकने विशेष ध्यान दिया जाएगा। ह्यूमन ट्रैफिकिंग,

महिला संबंधित अपराध रोकने सेटअप के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने 3 करोड़ 60 लाख रुपए की राशि स्वीकृत होने की जानकारी श्री विज ने दी है।

इन जिलों में संचालित डाॅयल 112 वर्तमान में डाॅयल 112 की सेवा रायपुर के अलावा रायगढ़, महासमुंद, दुर्ग, कोरबा, जांजगीर-चांपा, जगदलपुर, सरगुजा, बिलासपुर, कवर्धा और राजनांदगांव जिले में संचालित हो रही हैं। राज्य में डाॅयल 112 सेवा चार वर्ष पूर्व शुरू की गई थी।

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम

0 Reviews

Write a Review


Share Post

Read Previous

मौसम की जानकारी फॉर इंडिया: दिल्ली-एनसीआर में सुबह सुबह बारिश, उत्तर भारत के इन दो राज्यों में हाई अलर्ट

Read Next

68 किलो वजन देख कर सब कहते थे वह कभी नहीं खेल पाएगी, लेकिन आज वो किसी परिचय की मोहताज नहीं

Leave a Reply

Most Popular