ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली लॉकडाउन 2: सिसोदिया बोले, कोरोना से लड़ने के लिए लॉकडाउन उपाय नहीं, मेडिकल मैनेजमेंट की जरूरत

दिल्ली लॉकडाउन 2: सिसोदिया बोले, कोरोना से लड़ने के लिए लॉकडाउन उपाय नहीं, मेडिकल मैनेजमेंट की जरूरत

दिल्ली लॉकडाउन 2: सिसोदिया बोले, कोरोना से लड़ने के लिए लॉकडाउन उपाय नहीं, मेडिकल मैनेजमेंट की जरूरत

Share Post

दिल्ली लॉकडाउन 2: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लॉकडाउन लगाने से साफ मना कर दिया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार का लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है।

लॉकडाउन कोरोना से लड़ने का उपाय नहीं है। इससे लड़ने का एकमात्र उपाय मेडिकल मैनेजमेंट है।दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे है। वहीं केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार मिलकर कोरोना पर काबू करने के लिए कई कदम उठाने शुरू कर दिये है।

फिर भी दिल्ली में रोजाना मामलों में इजाफा हो रहा है। वहीं कोरोना संक्रमण से 100 के करीब मरीजों की मौतें रोज हो रही है। वहीं देश में सबसे ज्यादा मामले राजधानी में ही आ रहे है। जिसकी वजह से दिल्ली में कयास लगाये जा रहे है कि छोटे या बड़े स्तर पर लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के बाद अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लॉकडाउन लगाने से साफ मना कर दिया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार का लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है। लॉकडाउन कोरोना से लड़ने का उपाय नहीं है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लॉकडाउन लगाने से साफ मना कर दिया है।

इससे लड़ने का एकमात्र उपाय मेडिकल मैनेजमेंट है। अभी दिल्ली में 26000 लोग होम आइसोलेशन में हैं। हमारे पास 16000 बेड हैं जिनमें से 50 प्रतिशत बेड खाली हैं।इससे पहले, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में लॉकडाउन बिल्कुल नहीं होगा।

यहां इसकी कोई आवश्यकता नहीं है। लॉकडाउन फिर से लगाने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। वहीं मंगलवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 6396 नये मामले सामने आये है। वहीं कोरोना संक्रमण से 99 लोगों की एक दिन में मौत हो गई।

बीते दिन 4,421 मरीज कोरोना से बिल्कुल ठीक होकर अपने घर चले गये। इस नये मामले के साथ ही दिल्ली में कोविड मामलों की कुल संख्या 4,95,598 है। जिसमें से 4,45,782 मरीजों ने कोरोना संक्रमण से रिकवर हो चुके है। दिल्ली में अब तक कुल कोरोना वायरस से 7,812 लोगों की मौत हो चुकी है और आगे आने वाले दिनों में मौतों के आंकड़े बढ़ सकते है।

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम

0 Reviews

Write a Review


Share Post

Read Previous

मंगलवार को पुलिस हिरासत से भागा चोरी का आरोपित, बाजार से काबू

Read Next

मौसम कि जानकारी : दिल्ली समेत उत्तर भारत में अगले 3 तीनों में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड, प्रदूषण से राहत

Leave a Reply

Most Popular