ब्रेकिंग न्यूज़

चार लोकसभा और एक राज्यसभा सीट पर डील!, चिराग की एनडीए में वापसी तय

चार लोकसभा और एक राज्यसभा सीट पर डील!, चिराग की एनडीए में वापसी तय

चार लोकसभा और एक राज्यसभा सीट पर डील!, चिराग की एनडीए में वापसी तय

Share Post

एलजेपी (रामविलास) का गठबंधन बीजेपी के साथ लगभग तय हो चुका है.

चिराग पासवान जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा करने वाले हैं. वैसे 9 जुलाई को पार्टी की तरफ से चिराग पासवान को अधिकृत किया गया था. इसके बाद चिराग दिल्ली भी पहुंचे हैं. ज़ाहिर है बीजेपी के बड़े नेताओं से औपचारिक मुलाकात के बाद इस डील पर मुहर लगना तय माना जा रहा है.

चिराग पासवान एनडीए में जाने को लेकर लगभग तैयार हो चुके हैं. जानकारी के मुताबिक चार लोकसभा सीट और एक राज्यसभा के एवज में चिराग पासवान और बीजेपी के बीच सहमति लगभग बन चुकी है. पिछले दिनों बीजेपी की तरफ से बिहार के नेता और केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय चिराग पासवान से बात करने चिराग के आवास पर पहुंचे थे.

इसके बाद एलजेपी के पदाधिकारियों के साथ बैठक में चिराग पासवान को बीजेपी के साथ समझौता करने को लेकर अधिकृत किया गया था. 9 जुलाई को चिराग पासवान ने खुद कहा था कि दो तीन बैठकों के बाद कुछ मुद्दे तय हो जाएंगे ऐसी उन्हें उम्मीद है. दरअसल 9 जुलाई को पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद चिराग दिल्ली पहुंचे हैं.

यहां बीजेपी के केन्द्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद औपचारिक घोषणा शेष रह गया है.

सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान छे लोकसभा सीट और एक राज्यसभा सीट की मांग पर अड़े थे. बीजेपी के साथ इन मांगों को लेकर लंबे समय से बातचीत चल रही थी. कई मुद्दों पर चिराग बीजेपी का खुलकर समर्थन कर रहे थे लेकिन बीजेपी के साथ एनडीए में जाने के सवाल पर समय के इंतजार करने की बात कह सवाल को टाल जाते थे.

केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय से मुलाकात के बाद दिल्ली पहुंचे चिराग पासवान जल्द ही एनडीए में शामिल होने की घोषणा करने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक चिराग पासवान को हाजीपुर लोकसभा सीट भी आंवटित किए जाने की बात तय हो चुकी है. ज़ाहिर है चिराग और बीजेपी के साथ औपचारिक सहमति के बाद हाजीपुर से सांसद और केन्द्र में मंत्री पशुपतिनाथ पारस के लिए एनडीए में बने रहकर हाजीपुर से चुनाव लड़ना संभव नहीं रह जाएगा.

बिहार बीजेपी के एक बड़े नेता के मुताबिक पासवान समाज में पकड़ चिराग पासवान की ही मजबूत है. इसलिए बीजेपी के शीर्ष नेता इस बात को अच्छी तरह समझ चुके हैं कि दिवंगत नेता रामविलास पासवान के बाद एलजेपी के असली नेता चिराग पासवान ही हैं.

ज़ाहिर है पशुपतिनाथ पारस गुट के पांच सांसदों के साथ बीजेपी का समझौता किस तरह का होगा इसको लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि पारस गुट को एक सीट देकर मैदान में उतारा जा सकता है लेकिन हाजीपुर सीट चिराग पासवान की एलजेपी को देने के लिए बीजेपी तैयार हो चुकी है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. www.thehindustankhabar.com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

सुप्रीम कोर्ट में 2 अगस्त को होगी सुनवाई Article 370 हटाने के खिलाफ दायर याचिकाओं पर

Read Next

दिल्ली के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा, तेजी से बढ़ रहा यमुना नदी का जलस्तर

Leave a Reply

Most Popular