ब्रेकिंग न्यूज़

16 जनवरी से लगेगी दिल्लीवासियों को कोरोना वैक्सीन, हफ़्ते में चार दिन और 81 केंद्रों पर मिलेगा टीका

16 जनवरी से लगेगी दिल्लीवासियों कोकोरोना वैक्सीन, हफ़्ते में चार दिन और 81 केंद्रों पर मिलेगा टीका

16 जनवरी से लगेगी दिल्लीवासियों कोकोरोना वैक्सीन, हफ़्ते में चार दिन और 81 केंद्रों पर मिलेगा टीका

Share Post

दिल्ली कोरोना वैक्सीन अपडेट: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीन को लेकर गुरुवार को जानकारी दी है। केजरीवाल ने कहा कि 16 जनवरी को दिल्ली में 81 जगहों पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

एक जगह पर लगभग 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। हफ़्ते में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि शुरुआत में हम 81 सेंटर पर वैक्सीनेशन शुरू कर रहे हैं,

इसे कुछ दिनों में बढ़ाकर 175 सेंटर कर दिया जाएगा। पूरी दिल्ली में 1,000 सेंटर वैक्सीनेशन के लिए तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र ने दिल्ली के लिए कोरोना वैक्सीन की पहली खेप में 2.64 खुराकें भेजी है।

हफ़्ते में चार दिन और 81 केंद्रों पर मिलेगा टीका

जिसमें से 1.20 कोरोना यौद्धा को पहले वैक्सीन दी जाएगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से हमें अब तक 2,74,000 वैक्सीन की डोज मिली हैं, ये लगभग 1,20,000 स्वास्थ्य कर्मियों के लिए काफी हैं। दिल्ली में 2,40,000 स्वास्थ्य कर्मियों ने रजिस्टर किया है।

कोविशील्ड टीके की 2.64 लाख खुराक पहुंची दिल्ली दिल्ली के लिए बनायी गयी कोल्ड स्टोरेज में कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच कोविशील्ड टीके की 2.64 लाख खुराकों की पहली खेप पहुंची।

अस्पताल में एक अधिकारी ने बताया कि ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय कोविड-19 टीके के 22 बक्से मंगलवार दोपहर अस्पताल में पहुंचाये गये।

हर बक्से में टीके की 1200 शीशियां हैं। पांच मिलीमीटर की हर शीशी में 10 खुराक हैं। टीके की इस खेप को लेकर सुबह करीब दस बजे स्पाइसजेट की उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी।दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 357 नए मरीज सामने आने के बाद महामारी के मामले 6.31 लाख के पार चले गये

जबकि संक्रमण दर घटकर 0.50 फीसद हो गयी। जबकि इस बीमारी से 11 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 10,718 हो गई। दिल्ली में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बुधवार को 2991 रही

जबकि संक्रमण दर घटकर 0.50 फीसद दर्ज की गयी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि पिछले सात दिनों में संक्रमण दर एक फीसद के नीचे है जो यहां इस महमारी की स्थिति में सुधार का संकेत है।

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम

0 Reviews

Write a Review


Share Post

Read Previous

किसान आंदोलन के मुद्दे पर ‘AAP’ नेता ने ‘ड्रीम गर्ल’ को घेरा, कह दी ये बड़ी बात

Read Next

मौसम: हिमाचल से लेकर छत्तीसगढ़ तक ऐसा रहेगा उत्तर भारत का मौसम का हाल, कई जगह रेड अलर्ट

Leave a Reply

Most Popular