ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली से लेकर बिहार तक बरसेंगे बादल, उत्तराखंड और हिमाचल हाहाकार

दिल्ली से लेकर बिहार तक बरसेंगे बादल, उत्तराखंड और हिमाचल हाहाकार

दिल्ली से लेकर बिहार तक बरसेंगे बादल, उत्तराखंड और हिमाचल हाहाकार

Share Post

मानसून की बारिश का रफ्तार अब धीरे-धीरे कम होता जा रहा है।

बीते दिनों से जारी झमाझम बारिश का दौर अब कमजोर पड़ गया है। हालांकि पहाड़ी राज्यों में अभी भी बारिश का कहर जारी है। देश की राजधानी दिल्ली-NCR में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड और हिमाचल में बारिश ने तबाही मचा रखी है। उत्तराखंड में भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, आज राजधानी में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है। मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली सहित देश के करीब 23 राज्यों में बारिश हो सकती है। यहां बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्योें में बारिश होने के आसार है।

IMD ने उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग जगहों पर आज बारिश के साथ बिजली गिर सकती है।

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसर, आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगहों पर भारी से लेकर बहुत भारी बारिश होने के आसार है। इसके लिए IMD में इन दोनों राज्यों में आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आईएमडी ने उत्तराखंड, झारखंड, असम, मेघालय, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और तेलंगाना में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होगी। वहीं, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने और तेज हवाओं के साथ तूफान आने की संभावना है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. www.thehindustankhabar.com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

चांद पर कदम रखने से बस 1 कदम दूर चंद्रयान-3, आज अलग हो जाएगा लैंडर

Read Next

बालासोर जैसे रेल हादसे को न्योता? रेलवे की इस मशीन में गड़बड़ी, बगैर ट्रेन गुजरे ही भेज दे रहा सिग्नल

Leave a Reply

Most Popular