ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली में प्रदूषण से वायु गुणवत्ता बेहद खराब, जानें आज का एक्यूआई

दिल्ली में प्रदूषण से वायु गुणवत्ता बेहद खराब, जानें आज का AQI

दिल्ली में प्रदूषण से वायु गुणवत्ता बेहद खराब, जानें आज का AQI

Share Post

(Delhi Pollution Update) दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर बुधवार को बेहद खराब श्रेणी के आसपास दर्ज किया गया और गाजियाबाद तथा ग्रेटर नोएडा में प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में रहा।

शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह नौ बजे 381 था। चौबीस घंटे का औसत एक्यूआई मंगलवार को 367, सोमवार को 318 और रविवार को 268 था। गाजियाबाद में एक्यूआई 430 और ग्रेटर नोएडा में 410 दर्ज किया गया।

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच एक्यूआई ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच एक्यूआई ‘सामान्य’ 201 और 300 के बीच एक्यूआई ‘खराब’, 301 और 400 के बीच एक्यूआई ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच एक्यूआई ‘गंभीर’ की श्रेणी में आता है।

दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर बुधवार को बेहद खराब श्रेणी के आसपास दर्ज किया गया

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार बुधवार को हवा की अधिकतम गति 12 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की उम्मीद है। आईएमडी ने कहा कि बुधवार को न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रहा और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

केंद्र सरकार की ‘दिल्ली के लिए वायु गुणवत्ता पूर्वानुमान प्रणाली’ के अनुसार मौसम प्रतिकूल रहने के कारण वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी के आसपास रहने की उम्मीद है। वायु गुणवत्ता, चार और सात दिसंबर को गंभीर श्रेणी में जाने की आशंका है।

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम

0 Reviews

Write a Review


Share Post

Read Previous

विधायक सत्यनारायण शर्मा को कोरोना, गृहमंत्री ने कहा- गेट वेल सून

Read Next

किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली के कई हाईवे बंद, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की गाइडलाइन्स

Leave a Reply

Most Popular