ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तर प्रदेश: युवाओं को मिलेगा योगी सरकार से दीवाली गिफ्ट, जल्द शुरू होने जा रहा है मिशन रोजगार

उत्तर प्रदेश: युवाओं को मिलेगा योगी सरकार से दीवाली गिफ्ट, जल्द शुरू होने जा रहा है मिशन रोजगार

उत्तर प्रदेश: युवाओं को मिलेगा योगी सरकार से दीवाली गिफ्ट, जल्द शुरू होने जा रहा है मिशन रोजगार

Share Post

उत्तर प्रदेश में मिशन रोजगार के तहत 50 लाख युवाओं को सेवायोजित यानी कार्यरत करने का लक्ष्य तय किया गया है। जिसकी शुरुआत नवम्बर 2020 से की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार युवाओं को दीवाली का तोहफा देने जा रही है। योगी सरकार युवाओं को नौकरी और सेवायोजन के काम को अभियान का रूप देते हुए ‘मिशन रोजगार’ शुरू करने जा रही है।

इस मिशन रोजगार के तहत 50 लाख युवाओं को सेवायोजित यानी कार्यरत करने का लक्ष्य तय किया गया है। योगी सरकार ने बताया कि रोजगार लक्ष्य को नवम्बर 2020 से मार्च 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा।

मिशन के तहत सरकारी विभागों, परिषदों, निगमों में रिक्त पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके अलावा सरकारी प्रयासों के माध्यम से निजी क्षेत्र या स्वरोजगार के नए अवसर भी सृजित किए जाएंगे। हर वित्तीय वर्ष होगा रोजगार सृजन ‘मिशन रोजगार’ की कार्य योजना तैयार है,

जल्द शुरू होने जा रहा है मिशन रोजगार

जिसे दीपावली के बाद मुख्यमंत्री के द्वारा इसकी शुरुआत की जाएगी। बुधवार को मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने उच्चाधिकारियों के साथ ‘मिशन रोजगार’ योजना पर बैठक की। जिसमें इस मिशन को शुरू करने का फैसला लिया गया है।

बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि मिशन रोजगार के तहत राज्य सरकार के विभिन्न विभागों, संगठनों, स्वैच्छिक संगठनों, निगमों परिषदों, बोर्डों तथा प्रदेश सरकार के विभिन्न स्थानीय निकायों, के माध्यम से राज्य में अधिक रोजगार और स्वरोजगार के अवसर में एक अभियान चलाया गया है।

मुख्य सचिव ने बताया कि अब हर वित्तीय वर्ष सभी विभाग में रोजगार सृजन का लक्ष्य तय होगा। हर विभाग में होगा रोजगार हेल्प डेस्क मिशन रोजगार के तहत, प्रत्येक विभाग, संगठन या प्राधिकरण के कार्यालय में एक रोजगार हेल्प डेस्क स्थापित किया जाएगा।

हेल्प डेस्क उन युवाओं को जानकारी देगा जो उस विभाग से संबंधित रोजगार कार्यक्रमों का लाभ प्राप्त करना चाहते हैं। जिन विभागों के रोजगार, स्व-रोजगार और कौशल प्रशिक्षण योजनाएं ऑनलाइन चलाई जा रही हैं, वे इन रोजगार सहायता डेस्क के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण के लिए प्रेरित होंगे।

कृपया मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

कृपया मुझे ट्विटर पर फॉलो करें – द हिंदुस्तान खबर

द हिंदुस्तान खबर डॉट कॉम


Share Post

Read Previous

बड़ी लापरवाही : मध्यप्रदेश के सरकारी अस्पताल में महिलाएं बेहोश, इसकी वजह बेहद शर्मनाक

Read Next

बड़ी खबर: कोरोना वायरस से बीजेपी विधायक का निधन, दिल्ली में चल रहा था इलाज

Leave a Reply

Most Popular